इंदौर एयरपोर्ट पर मुफ्त इंटरनेट

इंदौर।  इंदौर से सफर करने वाले हवाई मुसाफिर अब एयरपोर्ट पर फ्लाइट का इंतजार करते समय हाईस्पीड इंटरनेट एक्सेस कर सकेंगे और वो भी मुफ्त । एयरपोर्ट प्रबंधन ने अगले 15 दिनों के भीतर वाई-फाई सुविधा शुरू करने की तैयारी कर ली है। इसका मजा लेने के लिए मुसाफिरों को सिर्फ एक बार रजिस्ट्रेशन कराना होगा।  इसी के साथ हर यूजर के लिए पासवर्ड भी निर्धारित हो जाएगा। फिर वे हर बार इसी के आधार नेट एक्सेस कर सकेंगे।
          देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट का नया टर्मिनल फरवरी 2012 में शुरू किया गया। तभी से एयरपोर्ट प्रबंधन यात्रियों को वाई-फाई सुविधा देने की कोशिश कर रहा था। एएआई (एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया) के कस्टमर सेटिस्फेक्शन सर्वे में पिछडऩे के बाद एयरपोर्ट प्रबंधन यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को गंभीरता से ले रहा है। लंबे इंतजार के बाद जून 2015 में प्रबंधन की कोशिश रंग लाई है। वाई-फाई के लिए टेलीकॉम कंपनी से करार हो चुका है। उम्मीद जताई जा रही है कि 5 जुलाई से पहले टर्मिनल एरिया में वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी।
        पहले यूजर के लिए तय लिमिट के बाद फीस चार्ज करने की चर्चा चल रही थी। हालांकि, एयरपोर्ट प्रबंधन ने स्पष्ट किया है, वाई-फाई की सुविधा सभी मुसाफिरों को फ्री दी जाएगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर मनोज चंसोरिया ने बताया, वाई-फाई सुविधा दो सप्ताह के भीतर शुरू हो जाएगी। इससे फ्लाइट लेट होने की वजह से लंबा इंतजार करने वाले यात्रियों को खासा लाभ होगा। वाई-फाई का मिसयूज रोकने के लिए सभी यूजर डिटेल एयरपोर्ट प्रबंधन के पास सुरक्षित रहेगी।

0 comments:

Post a comment